ADVERTISEMENT

दिल्ली से लौटकर आया घर तो पता चला कि 5 दिन से भूखे है बीवी और बच्चे, फिर जो हुआ वो…

कासगंज के बिलराम शहर में गरीबी और बेरोजगारी से जूझ रहे एक पिता ने बच्चों की भूख नहीं मिटा पाने पर मौत को गले लगा लिया। उसका शव शनिवार सुबह गांव के बाहर एक पेड़ से लटका मिला। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। थाना के डोला कस्बे के बिलराम में महेशपुर रोड निवासी पूरन (41) पुत्र हुकुम सिंह बहुत ही बदहाल जिंदगी जी रहा था। वह परिवार का पेट पालने के लिए मेहनत मजदूरी करता था। लेकिन इधर कुछ दिनों से उसे काम नही मिल पा रहा था। जिस वजह से घर में खाने के लाले पड़ गए थे।
उसकी पत्नी और चार बच्चे पड़ोस के घरों से खाना मांग कर खा लेते थे। वह काम की तलाश में पाँच दिन पहले दिल्ली गया, लेकिन वहाँ उसे कोई काम नहीं मिला। थक हारकर वह शुक्रवार को वह दिल्ली से लौटा। उसने देखा कि घर में पत्नी और बच्चे भूखे थे। ग्रामीणों ने उन्हें खाने के लिए जो दिया था, उससे वह भूख मिट गई। यह देखकर, वह पूरी तरह से टूट गया और अपने जीवन को समाप्त करने का फैसला किया। देर रात उसने गांव के पास नीम के पेड़ पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।
सूचना मिलने के बाद नायब तहसीलदार कीर्ति चौधरी के गांव पहुंचे। ढोलना पुलिस को निर्देश देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। मृतक के परिवार को भोजन उपलब्ध कराया गया। मानवीय आधार पर कुछ वित्तीय सहायता भी प्रदान की गई है। जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने कहा कि तहसील प्रशासन की टीम ने मौका मुआयना करने के लिए मृतक के घर का दौरा किया है। हमें इस बात की जानकारी मिली है कि मृतक बहुत गरीब था और घर में खाने के लिए अनाज भी नही था। वह काम की तलाश में इधर उधर भटक रहा था। हालांकि परिवार को तुरंत भोजन उपलब्ध कराया गया और आगे जो भी बन सकेगा उसकी हर सम्भव मदद की जाएगी।
loading...
TezzBuzz Staff

TezzBuzz Staff

Read the latest and breaking Hindi news on quickjoins.in. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with Tezzbuzz.com to get all the latest Hindi news updates as they happen

Next Post
ADVERTISEMENT

Login to your account below

Fill the forms bellow to register

Retrieve your password

Please enter your username or email address to reset your password.